सोमवार, 12 अक्तूबर 2015

Facebook Profile:- इस तरह लगाएं video profile

Facebook Profile Video
          अब आप अपने Profile Picture की जगह 7 सेकंड का video लगा सकते हैं। ये इतना आसान है कि कोई भी इसको सेटअप कर सकता है।

फ़िलहाल इसे iPhone इस्तेमाल करने वालों के लिए लॉन्च किया गया है और Android इस्तेमाल करने वालों को थोड़ा इंतज़ार करना होगा।

अगर आप iPhone इस्तेमाल करते हैं और Facebook ने आपको ये इजाज़त दे दी है तो आइए हम आपको बताते हैं अपने profile picture की जगह video लगाने का तरीक़ा।

टेक अ न्यू प्रोफ़ाइल वीडियो
                     अपने  iPhone पर Facebook के app को लॉन्च कर दीजिये। अपनी screen के दाहिनी तरफ़ निचले हिस्से मे More button को टैप कीजिए। उसके बाद अपने profile पर जाइए और अपने profile picture पर टैप कीजिए।

उसके बाद आपके स्क्रीन पर दो विक्लप नजर आएँगे।  टेक अ न्यू प्रोफ़ाइल वीडियो" या "कमिंग सून"।

अगर आपको screen पर "टेक अ न्यू प्रोफ़ाइल वीडियो" दिखाई देता है तो आप अपनी एक छोटी सी video record कर सकते हैं और उसको अपने profile picture की जगह लगा सकते हैं।

अगर आप चाहें तो कोई पुराना video भी इस्तेमाल कर सकते हैं।अगर आपके screen पर "कमिंग सून" लिखा है इसका मतलब ये है कि ये सर्विस आपके लिए शुरू नहीं किया जा सका है। video लेने की प्रक्रिया जल्दी ही शुरू करने का मौका मिलेगा। क्यों न कुछ नए video शूट कर के रख लें?

Android पर Facebook इस्तेमाल करने वाले ये ही जानना चाहेंगे कि "कमिंग सून" का वादा कितने दिनों में पूरा होगा। Facebook ने अभी इसकी जानकारी नहीं दी है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें